सातवें चरण के लिए 19 को होगा मतदान, थमा प्रचार

/, सियासत/सातवें चरण के लिए 19 को होगा मतदान, थमा प्रचार

सातवें चरण के लिए 19 को होगा मतदान, थमा प्रचार

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी दलो ने झोकी ताकत

सरफराज़ अहमद

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार आज शाम 5 बजे से थम गया है। सातवें चरण के लिए 8 राज्यों की 59 सीटों पर 19 मई को वोटिंग होगी। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी 19 को मतदान होगा। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज अलग-अलग राजनैतिक दलों ने प्रचार के लिए पूरे जोर-शोर से ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो किये। पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के खरगौन में रैली को संबोधित किया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश के सोलन में चुनावी रैली की। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के मिर्जापुर और कुशीनगर में रोड शो किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यूपी के ही बलिया और गोरखपुर में तीन चुनावी रैलियां कीं। महागठबंधन के भी कई नेताओं ने आज यूपी में दो रैली की। बीएसपी प्रमुख मायावती, एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी प्रमुख अजित सिंह ने मिर्जापुर और चंदौली में जनसभाएं की। सातवें चरण में उत्तर प्रदेश की 13, बिहार की 8, पश्चिम बंगाल की 9, पंजाब की 13, मध्य प्रदेश की 8, झारखंड की 3, हिमाचल प्रदेश की 4 और चंडीगढ़ की 1 सीट पर मतदान होगा। 23 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

बनारस में मोदी के लिए गुजरात से आये सूफी संत

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 19 को मतदान होगा। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन गुजरात से आये सूफी-संतो ने मुस्लिम बाहुल्य इलाको में जाकर मोदी के किये गये कामो के दम पर उन्हे ज़्यादा से ज़्यादा मतो से जीत दिलाने कि मांग की। इनमें गुजरात अल्पसंख्यक वित्त एवम विकास निगम के चेयरमैन सूफी-संत एम.के.चिश्ती व मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार, स्दस्य उच्च शिक्ष यासिर जिलानी नेे कहा कि वर्ष 2014 के चुनाव में भी हम आये थे, उस वक्त के बनारस और आज के बनारस में ज़मीन और आसमान का फर्क दिखाई देता है, मायवती और अखिलेश याद्व के आरोप पर पलट्वार करते हुए उन्होने कहा कि पीएम मोदी ने देश के लिए काम किया है, बनारस में तो हर जगह विकास हुआ है, यही वजह है कि मोदी जी इस बार कम से कम 5 लाख वोट से जीत हासिल करने जा रहे है। जो लोग मोदी सरकार को एक सप्ताह कि सरकार बता रहे है वोो चुुुुनाव बाद नज़र नही आयेेंगे। इस मौके पर उनके साथ प्रिन्स चौबे, डा. गुफरान जावेद,फहद जमाल यासिर, वहीद खान, हाजी अनवार, हमा बानो, शाहिद खान, नौशाद खान, आलम अंसारी आदि मौजूद थे।

By |2019-05-17T18:26:36+00:00May 17th, 2019|चुनाव, सियासत|Comments Off on सातवें चरण के लिए 19 को होगा मतदान, थमा प्रचार

About the Author: